akkiii

अक्षय कुमार का फिल्मी करियर आज जिस मुकाम पर है… उसके पीछे उनकी मेहनत के अलावा खिलाड़ी सीरीज़ की फिल्मों का विशेष महत्व है। इस बात को अक्षय खुद कई मौको पर स्वीकार कर चुके हैं…

आप को यह जानकर आश्चर्य होगा कि अक्षय कुमार फ़िल्म खिलाड़ी के निर्देशक अब्बास मस्तान की पहली पसंद नहीं थे। अब्बास मस्तान सलमान के भाई अरबाज़ खान को इस फ़िल्म में लेना चाहते थे। अब्बास मस्तान चाहते थे कि अरबाज इस फिल्म से अपने करियर कि शुरुआत करें, लेकिन इस ऑफर से पहले अरबाज अपनी पहली फिल्म साइन कर चुके थे… अब्बास मस्तान के ऑफर को सुनने के बाद अरबाज़ ने अब्बास मस्तान को अपनी पहली फिल्म की शूटिंग पूरी होने तक इंतजार करने को कहा… लेकिन अब्बास मस्तान इंतजार करना नहीं चाहते थे। इसलिए उन्होंने अक्षय कुमार के साथ फिल्म खिलाड़ी शूटिंग शुरू कर दी… इस फिल्म के बाद ‘खिलाड़ी’ सीरीज की 8 फिल्में आईं और अक्षय कुमार का नाम ही ‘खिलाड़ी’ कुमार पड़ गया.

1996 में आई खिलाड़ी सीरिज़ की एक फ़िल्म खिलाड़ियों के खिलाड़ी में अक्षय अंडरटेकर को उठा उठा के पटकते नज़र आते है… WWE  का चैंपियन अक्षय के सामने घुटने टेक देता है। एक फाइट सीन में अक्षय अंडरटेकर को अपने कंधों पर उठाए दिखते हैं… यह सीन दर्शको को खूब पसंद आया था। लेकिन क्या आप को पता है कि अंडर टेकर की भूमिका निभाने वाला शख्स कौन था। दरअसल अंडरटेकर का रोल अदा करने वाला शख्स और कोई नही बल्कि उनका हमशक्ल ब्रायन ली है… 1994 में ब्रायन ली और अंडरटेकर के बीच असली मुकाबला भी हुआ था। फिल्म के जिस सीन में अक्षय अंडरटेकर यानी कि ब्रायन ली को अपने कंधों पर उठाते हैं, इस शूट के दौरान अक्षय के पीठ में चोट लग गई थी… चोट इतनी गंभीर थी कि अक्षय शूट के दौरान बिना तकिया के सहारे बैठ नहीं पाते थे और फिर इलाज के लिए उन्हे अमेरिका जाना पड़ा।